जेद्दाह में आया सुनामी, छत पर तैरती कार के ऊपर नागरिक ने पढ़ा नमाज़ ! वीडियो वायरल

जेद्दाह में आए सुनामी ने मचाई आफत, ऐसी आफत की ज़मीन पर चलने वाली गाड़ी छत पर पहुंच कर तैरने लगी है ! मगर छत पर तैरते हुए कार के ऊपर एक व्यक्ति ने अपनी नमाज़ क़ज़ा नहीं करी ! जी हाँ एक ऐसा खूबसूरत नज़ारा जिसे देखकर आपकी आँखे भी नम हो जाएंगी !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं Daily Saudi News !

सऊदी अरब के जेद्दा में मूसलाधार बारिश के दौरान बाढ़ सैलाब के पानी में फंसी कार की छत पर नमाज अदा करते सऊदी नागरिक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस सऊदी नागरिक का नाम राद अब्दुल्लाह अल-मुतैरी है और उन्होंने कहा कि वीडियो में दिख रहे शख्स मेरे पिता हैं. एक पड़ोसी ने बिना हमारी जानकारी के वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है !

राद अब्दुल्ला अल-मुतैरी के अनुसार, “बारिश के कारण, वे बाहर खड़ी कारों को घर के गैरेज में लाने की कोशिश कर रहे थे जब अचानक पानी की एक धारा उस कार को बहा ले गई जिसमें पिता मौजूद थे।” जब उसने अपने पिता को बाढ़ के पानी में डूबते हुए देखा तो वह उसे बचाने के लिए दौड़ा और उस वाहन तक पहुंचने में सफल रहा जिसमें उसके पिता मौजूद थे। राद अब्दुल्ला अल-मुतैरी ने कहा कि “जब मैंने अपने पिता को कार से बाहर निकालने की कोशिश की, तो वह मेरे हाथ से फिसल गए, लेकिन उन्होंने दूसरी कार के वाइपर को मजबूती से पकड़ लिया और दूसरी कार की छत पर चढ़ गए।”

आगे बढ़ने से पहले आप हमारे पेज को फॉलो कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे ! आईये अब जानते हैं की कार की छत पर चढ़ने के बड़ा ऐसा क्या हुआ कि वो वहीँ पर नमाज़ पढ़ने लगे ! तो बेटे राद अब्दुल्ला ने बताया की जब दोपहर की प्रार्थना का समय आया, तो उनके पिता ने नमाज़ वहीँ पर पढ़ने की ठान ली ! नमाज़ के इरादे से पहले वे चिल्ला रहे थे कि अल्लाह का शुक्र है कि उसने हमें बाढ़ के खतरे से बचा लिया और फिर नमाज़ पढ़ी !

गौरतलब है कि सऊदी अरब के जेद्दा शहर में पिछले गुरुवार को हुई मूसलाधार बारिश ने साल 2009 में सबसे खराब बारिश का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. किंगडम में ऐसी बारिश हुई की हुकूमत को स्कूल कॉलेजेस भी बंद करने पड़े. रिपोर्ट से ये भी जानकारी मली है कि भारी बारिश ने पूरे जेद्दाह शहर को तबाह कर दिया है. और कई 2 लोगों की जान भी चली गयी ! मक्का क्षेत्र में नागरिक सुरक्षा के प्रवक्ता कर्नल मुहम्मद अल-कर्नी ने कहा है कि भारी बारिश ने पूरे शहर में बाढ़ ला दिया है,. आज से पहले ऐसी बारिश साल 2009 में हुई थी जिससे पूरे शहर का इंफ्रास्ट्रक्चर तबाह हो गया था !

जेद्दा में हुई भारी बारिश के कारण कई फ्लाइट delayed हुए ! स्कूलों को निलंबित कर दिया गया और इस्लाम के सबसे पवित्र शहर मक्का की सड़क को बंद कर दिया गया था !

शहर के किंग अब्दुल अज़ीज़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने कहा कि “मौसम की स्थिति के कारण, कुछ उड़ानों के प्रस्थान में देरी हुई है” और यात्रियों से उड़ानों के Updated Schedule के लिए वाहक से संपर्क करने का आग्रह किया। जेद्दा मेयराल्टी 2,500 से अधिक कर्मचारियों को तैनात किया है जो यातायात को फिर से शुरू करने के लिए सड़कों से पानी और कचरे को बाहर निकालने का काम कर रही हैं.

खबर पसंद आयी हो तो एक Like ज़रूर करें और वीडियो को शेयर करना न भूले !

हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये Daily Saudi News !

Leave a Comment