जेद्दाह में घर गिराने का काम लगातार जारी, अब ‘अल मंतझत’ मुहल्ले के निवासियों को भी मिला नोटिस !

जेद्दा में असंगठित इलाकों में तोड़फोड़ लगातार जारी है. विध्वंस समिति की ओर से ‘अल मंतझत’ मुहल्ले के रहवासियों को नोटिस जारी किया गया है. जेद्दा शहर में 32 अनियमित मोहल्लों को तोड़ा जा रहा है. घरों की मार्किंग के दूसरे चरण का काम चल रहा है. योजना के तहत अब तक 28 मोहल्लों को आंशिक या पूरी तरह से ध्वस्त किया जा चुका है।

jeddah basti

8 मोहल्लों में मकान गिराने की प्रक्रिया चल रही

सूचीबद्ध अल-मुन्तिझात मोहल्ले के निवासियों को विध्वंस प्रक्रिया शुरू करने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं. समिति ने आगे कहा कि वर्तमान में बानी मलिक, अल वरुद, मशरफाह, अल रावबी, अल अजीजिया, अल रहब और अल बुहा समेत 8 मोहल्लों में मकान गिराने की प्रक्रिया चल रही है. विध्वंस समिति ने आगे कहा कि योजना के अनुसार, बचे हुए मोहल्लों में अल-मुन्तिज़हत, क़वीज़ा, अल-अदल, अल-फ़ज़ल अल-सल्लम और गाँव 14 उत्तर शामिल हैं, जिनमें से अल-मुंतिज़हाट, क़वीज़ा, अल-फ़ज़ल अल-सल्लम और गाँव 14 उत्तर के निवासियों के लिए सेवाओं को काटने का कार्य है।

jhuggiss

अगले साल 2023 की शुरुआत तक मोहल्लों को गिराने की प्रक्रिया हो जायेगी

मुंतीझाट मोहल्ले को शुरू कर दिया गया है. लाइन को भी अवगत करा दिया गया है. गौरतलब है कि अगले वर्ष 2023 की शुरुआत तक मोहल्लों को गिराने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी, जिसके बाद दूसरे चरण में निर्माण परियोजना का शुरू किया जाएगा.

Leave a Comment