Jeddah Airport से बहुत अच्छी खबर अब मस्जिद अल-हरम तक जाएंगे मुफ्त में, जानिए कैसे

सऊदी अरब के तीर्थयात्रियों को हराम मक्का ले जाने के लिए किंग अब्दुलअजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जेद्दा (King Abdulaziz International Airport) से मुफ्त बस सर्विस ( Free Bus Service) दी जायेगी। किंग अब्दुलअज़ीज़ अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा प्रशासन ने कहा है कि तीर्थयात्रियों को टर्मिनल वन से मस्जिद अल-हरम तक मुफ्त बस सेवा प्रदान करने की योजना पर विचार किया जा रहा है।

Jeddah Airport से इनलोगों को मिलेगा फ़ायदा

किंग अब्दुलअज़ीज़ एयरपोर्ट ( Jeddah Airport ) प्रशासन के ट्विटर पर बताया गया है कि मुफ़्त बस सेवा का फ़ायदा केवल उन्हीं लोगों को मिलेगा जो एहराम में होंगे, यानी जिन्हे उमराह या हज करना है. यह सुविधा सऊदी नागरिकों के लिए भी उपलब्ध होगी, उन्हें मुफ्त बस सेवा का लाभ उठाने के लिए अपना राष्ट्रीय पहचान पत्र दिखाना होगा, जबकि निवासी विदेशी आगंतुकों को इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ‘इकामा कार्ड’ पेश करना होगा।

 हर दो घंटे में चलाई जाएगी एक बस

एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि टर्मिनल वन से हरम शरीफ के लिए हर दो घंटे में एक बस चलाई जाएगी। प्रतिदिन सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक फ्री में बस सेवा प्रदान की जाएगी। हवाई अड्डे से मक्का प्रस्थान केंद्र पहली मंजिल पर एक्वेरियम के समान स्तर पर है।

हवाई अड्डे पर वापस आने पर, कादी स्टेशन और वक्फ मलिक अब्दुल अजीज पार्किंग आवंटित की जाती है। दूसरी ओर, मस्जिद अल-हरम से हवाई अड्डे के लिए हर दो घंटे में दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक बस सेवा प्रदान की जाएगी।

Leave a Comment