HomeSaudi Arabiaबाइडेन के सऊदी अरब से रवाना होते ही जमाल खशोगी के वकील...

बाइडेन के सऊदी अरब से रवाना होते ही जमाल खशोगी के वकील को 3 साल की जेल ! मगर UAE कोर्ट ने क्यों सुनायी सजा

सऊदी अरब में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का जमकर स्वागत किया गया और दोनों देशो की सरकारों के बीच कई सारी बातचीत भी हुई. अब बाइडेन रवाना हो चुके हैं और उनके रवाना होते ही एक बड़ी खबर सामने आयी है. जहाँ जमाल खशोगी के वकील को 3 साल की जेल की सज़ा सूना दी गयी. संयुक्त अरब अमीरात ने अमेरिकी नागरिक और जमाल खशोगी के पूर्व वकील असीम गफूर को धन शोधन और कर धोखाधड़ी के आरोप में तीन साल की सजा सुनाई है।

khashogi

जानिए क्या हुआ था पत्रकार जमाल खशोगी के साथ

गौरतलब है कि आज से लगभग 5 साल पहले सऊदी अरब के पत्रकार खशोगी की 2018 में इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब दूतावास में हत्या कर दी गई थी। यूएई की सरकारी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम ने शनिवार देर रात की अपनी रिपोर्ट में कहा कि गफूर का प्रत्यर्पण किया जाएगा। हालांकि, प्रत्यर्पण कब किया जाएगा, इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। अबू धाबी धन शोधन अदालत ने यह भी आदेश दिया कि गफूर को 8,16,748 डॉलर का जुर्माना भरना होगा।

jo biden entry

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेेन ने कही इतनी बड़ी बात

दो दिन पहले सऊदी अरब दौरे पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेेन ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की 2018 में हुई हत्या का मामला उठाया। बाइडन ने कहा कि मैंने स्पष्ट कहा कि एक अमेरिकी राष्ट्रपति होने के नाते मानवाधिकार के किसी मामले पर चुप रहना, जो मैं हूं या जो हम हैं, उस पहचान से मेल नहीं खाता। मैं हमारे मूल्यों के लिए हमेशा खड़ा होऊंगा।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular