तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में बम धमाका, सऊदी किंग सलमान ने जताया गहरा दुःख !

तुर्की के इस्तांबुल में रविवार को एक बहुत ही बड़ा धमाका हुआ है, जो पैदल यात्री पर्यटक मार्ग इस्तिकलाल के पास हुआ। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि विस्फोट से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। वहीँ घायलों की संख्या 53 से बढ़कर 81 हो गई है, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। स्पुतनिक ने ओकटे के हवाले से कहा, हम इसे एक आतंकवादी कृत्य मानते हैं, जिसे एक अपराधी द्वारा अंजाम दिया गया है।

बता दे कि बम धमाके को एक महिला ने बम धमाके को अंजाम दिया। इतने बड़े हादसे पर सऊदी किंग सलमान ने भी गहरा दुःख जताया है. सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ ने इस्तांबुल में विस्फोट पर तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और तैयप एर्दोगन को शोक संदेश भेजा. बयान में कहा गया, “हम इस आपराधिक कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं और आपके, विस्फोट के पीड़ितों के परिवारों और तुर्की के लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

संदेश में घायलों के जल्द स्वस्थ होने की दुआएं भी की गई. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि इस्तांबुल में ये धमाका एक व्यस्त जगह पर हुआ। तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन ने विस्फोट को आतंकवादी हमला बताया। उधर, तुर्की के विदेश मंत्री सुलेमान सोयलू का कहना है कि विस्फोट में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Leave a Comment