HomeSaudi Arabiaगैर मुस्लिम यहूदी पत्रकार घुस गया मक्का में... छिड़ा दुनिया भर में...

गैर मुस्लिम यहूदी पत्रकार घुस गया मक्का में… छिड़ा दुनिया भर में बवाल ! सऊदी और इजराइल के रिश्ते खराब

मक्का मदीना में हज यात्रा के दौरान धोखे से से एक इजरायली पत्रकार घुस गया जिसके बाद बवाल छिड़ चुका है. बवाल छिड़ने का कारन यह हो सकता है कि यह पत्रकार यहूदी है. इसी बीच इस पूरे मामले पर इजरायल की तरफ से भी बयान सामने आया है। इजरायल के एक मंत्री ने ना सिर्फ इसकी आलोचना की बल्कि उन्होंने सऊदी से इजरायल के रिश्ते पर भी अपनी बात रखी.

tamari

इजरायल के चैनल की वर्ल्ड सर्विस के हेड गिल तमारी मक्का शहर में घुसे

दरअसल, इजरायल के एक लोकप्रिय चैनल की वर्ल्ड सर्विस के हेड गिल तमारी मक्का शहर में घूमते और रिपोर्टिंग करते दिख रहे हैं। गिल तमारी यहूदी धर्म से संबंध रखते हैं जबकि मक्का शहर की सीमा के अंदर किसी भी गैर मुस्लिम के प्रवेश पर रोक है। अगर कोई गैर मुस्लिम ऐसा करते पाया गया तो उस पर जुर्माना लग जाएगा। इस वजह से गिल तमारी का वीडियो सामने आने के बाद लोग उन पर भड़क गए हैं.

इजरायल सरकार में मंत्री इसावी फ्रेज का बड़ा बयान

इजरायल सरकार में मंत्री इसावी फ्रेज ने बयान दिया कि यह एक बेवकूफाना हरकत है। मुझे खेद है कि इसमें गर्व महसूस करने जैसा कुछ नहीं है क्योंकि यह गैरजिम्मेदाराना काम है और रेटिंग्स के लिए इस रिपोर्ट को किया गया। फ्रेज ने कहा कि इससे सिर्फ सऊदी अरब, इजरायल के रिश्तों को सामान्य करने के प्रयासों की संभावना को ही नुकसान पहुंचेगा।

इतना ही नहीं फ्रेज ने यह भी कहा कि मक्का मुस्लिमों का पवित्र स्थान है। वहां जाने का क्या मतलब था। वहां से रिपोर्टिंग करनी थी तो किसी मुस्लिम पत्रकार को भेज देते। इस घटना से हुआ नुकसान बहुत अधिक होगा। हालांकि जब यह मामला आगे बढ़ गया तो खुद तमारी और उनके चैनल ने माफी तो मांग ली.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular