सऊदी अरब पर 48 घंटे के अंदर हमला करेगा है ईरान ! अमेरिका ने किया अलर्ट

 

ईरान जल्द ही सऊदी अरब पर हमला कर सकता है , सऊदी अरब ने अमेरिका के साथ खुफिया जानकारी साझा की है जिसके मुताबिक ईरान, सऊदी पर हमले की तैयारी कर रहा है।इसी जानकारी को मिलते ही सऊदी अरब और अमेरिका समेत अन्य कई देश की सेना हाई अलर्ट पर है , अमेरिका और सऊदी अरब ने ऐसी खुफिया जानकारी साझा की है | अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक ईरान, सऊदी अरब में कई टार्गेट पर हमला कर सकता है। इस खुफिया जानकारी के खुलासे के बाद खाड़ी देशों में मौजूद अमेरिकी सेना को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। हालांकि सऊदी अरब को किस तरह की जानकारी मिली है, इसके बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है।

सुरक्षा परिषद ने जारी किया बयान:

सऊदी अरब के अधिकारियों का कहना है कि सितंबर से ही ईरान अपने आंतरिक मसलों को लेकर जूझ रहा है। देश में कुछ हफ्तों से भारी प्रदर्शन चल रहे हैं। देश के भीतर घरेलू कलह से ध्यान हटाने के प्रयास में ईरान, सऊदी और इराक पर हमला कर सकता है। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एक बयान में कहा कि वे इन चेतावनियों को लेकर चिंतित हैं और सैन्य व खुफिया माध्यमों से सऊदी अरब के साथ लगातार संपर्क में हैं।

48 घंटे के भीतर सऊदी पर हमला कर सकता है ईरान:

अधिकारियों ने बयान में आगे कहा, ‘अगर ईरान ने हमला किया तो वह जवाबी कार्रवाई करने के लिए वे तैयार हैं। हम मिडल ईस्ट में अपने हितों और भागीदारों की रक्षा से संकोच नहीं करेंगे।’ खुफिया जानकारी साझा करने की पुष्टि करने वाले अधिकारियों ने बताया कि सऊदी में जल्द ही या फिर 48 घंटे के भीतर हमले का एक विश्वसनीय खतरा बना हुआ है। पेंटागन के प्रेस सचिव ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने कहा कि अमेरिकी सैन्य अधिकारी सऊदी भागीदारों संग नियमित संपर्क में हैं।

 

 

Leave a Comment