HomeSaudi Arabiaसऊदी अरब में खुद को बताया 'मैं इंजीनियर हूँ, अच्छा ख़ासा कमाता...

सऊदी अरब में खुद को बताया ‘मैं इंजीनियर हूँ, अच्छा ख़ासा कमाता हूँ, कर लो शादी’… झांसा देकर 1.50 लाख की ठगी

आज कल इंटरनेट लोगों के काम को जितना ज़्यादा आसान बना रहे हैं उतना ही ज़्यादा नुक्सान भी देखने को मिल रहा है. लोग अपनी आसानी के चलते आराम के चलते सीधे इंटरनेट के भरोसे हो गए जिससे उनके समय बहुत हद तक बच जाते हैं. वहीँ ऐसी ही इंटरनेट के माध्यम से जुड़ा एक वाकिया सामने आया है, जहाँ बेटी की शादी का मैरिज साइट पर इश्तेहार डालना यूपी के एक अधिवक्ता काे महंगा पड़ गया।

arresteds

कहा सऊदी अरब में इंजीनियर है

सऊदी अरब में इंजीनियर होने की झूठी बात बता कर उनसे 1.49 लाख की ठगी कर ली गई। आरोपी चंदवारा मुगल मस्जिद के समीप का निवासी है और उसका नाम समीर अहमद है। इस संबंध में युवती के अधिवक्ता पिता यूपी के प्रयागराज निवासी रईस अहमद ने नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई हैै. बताया है कि शादी का विज्ञापन देखने के बाद आरोपी ने उनसे संपर्क किया था। उसने बताया था कि वह सऊदी अरब में इंजीनियर है और अच्छी खासी सैलरी है, और बाद में शादी का प्रस्ताव मन लिया गया.

up

पैसे ठगने के लिए दिया अपना SBI अकाउंट

तीन-चार साल तक आरोपी फाेन पर बातचीत करता रहा। जब उन्होंने शादी की बात आगे बढ़ाई तो जनवरी में आने की बात कही. आराेपित समीर अहमद मार्च 2022 के बाद दो बार उनके घर आया. मगर जब भी शादी ब्याह की बात आगे बढ़ाने के लिए मत्ता पिता को बुलाने को कहा जाए तो वो ताल मटोल कर देता था. इसी बीच आरोपी ने उस लड़की से जिससे उसकी शादी की बता चल रही थी उससे कहा कि उसे पैसे की बहुत ज़रूरत है. उसका बैंक अकाउंट बंद हाे गया है। अभी दिल्ली में हूं। मेरे पास बिल्कुल रुपए नहीं है। उसने अपने SBI समेत दो खाते का नंबर दिया, जिसमें बेटी रुपए डालती रही। इस तरह 1.49 लाख रुपए की ठगी कर ली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular