HomeSaudi Arabiaसऊदी में 2 करोड़ का घोटाला करके भागा बिहार, सऊदी दूतावास ने...

सऊदी में 2 करोड़ का घोटाला करके भागा बिहार, सऊदी दूतावास ने घर से दबोचा

भारतीय नागरिक ने सऊदी अरब से लगभग 1 करोड़ का घपला किया और भागकर भारत वापस आ आया. बता दे कि ये भारीय उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का रहने वाला है. पुलिस, दूतावास सभी अधिकारी इस पकड़ने के फिराक में लगे थे. आखिरकार फरार हुए भारतीय नागरिक को UP STF ने गिरफ्तार कर लिया।

up police

ताहिर और हसन सऊदी अरब में आयुर्वेद की दुकान चलाते हैं

भारतीय नागरिक का नाम रफीक है और इसके खिलाफ कार्रवाई के लिए सउदी अरब स्थित भारतीय दूतावास ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा था। इसके बाद उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने जिला पुलिस के साथ उसे मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया। जाँच और छानबीन में पता चला कि पिछले तीन महीने से रफीक बिहार में छुपकर बैठा था। गिरफ्तार करने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया। सूत्रों से पता चला है कि जिले के कसया थाना क्षेत्र के वीर अब्दुल हमीद नगर (पिपरहिया) निवासी ताहिर और सऊदी अरब के नागरिक हसन रवि अल सामेरी व्यावसायिक दोस्त हैं. ताहिर और हसन सऊदी अरब में आयुर्वेद की दुकान चलाते हैं। इसी दुकान पर कसया के पिपरहिया निवासी रफीक शाह सेल्समैन के रूप में काम करता था।

arrested

कैसे पकड़ाया भारतीय नागरिक रफीक, भाग बिहार

कोरोना के दौरान लॉकडाउन में रफीक ही सारा कारोबार संभाल रहा था। आरोप है कि तब उसने जालसाजी करके दुकान की बिक्री का एक करोड़ 85 लाख रुपया हवाला के जरिए घर भेज दिया और भागकर बिहार में जाकर छुप गया। इस मामले में ताहिर के पिता यूनुस खान ने 3 नवंबर 2021 को कसया थाना में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने जांच पड़ताल कर मामले में चार्जशीट भेज दिया। न्यायालय की नोटिस के बाद आरोपी रफीक कोर्ट में पेश नहीं हुआ। तीन माह पूर्व कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। कसया पुलिस उसकी गिरफ्तारी नहीं कर सकी तो उसने गोरखपुर एसटीएफ से मदद मांगी। एसटीएफ की मदद से कसया पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular