HomeSaudi Arabiaअबूधाबी से सोना लेकर हुआ फरार, भागकर आया भारत ! दिल्ली एयरपोर्ट...

अबूधाबी से सोना लेकर हुआ फरार, भागकर आया भारत ! दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस ने धर दबोचा

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गाँधी एयरपोर्ट पर एक बार फिर से बड़ा छापा पड़ा है. जहाँ कस्टम अधिकारियों ने भारतीय नागरिक के पास से भारी मात्रा में सोना बरामद किया है। आरोपी अबू धाबी से सोना लेकर आया था। आरोपी के पास 472 gms सोने का पेस्ट बरामद किया है. जिसकी कीमत 20.6 लाख है. गिरफ्तार कर लिया गया है.


IGI पर एक व्यक्ति को 34,500 अमेरिकी डॉलर के साथ पकड़ा गया

वहीँ बीते कुछ दिनों पहले भी ऐसी ही घटना सामने आयी थी. जहाँ IGI पर एक व्यक्ति को कथित तौर पर 34,500 अमेरिकी डॉलर की तस्करी के प्रयास के आरोप में पकड़ा गया है. सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि व्यवहार का पता लगाने के आधार पर सीआईएसएफ निगरानी और खुफिया कर्मचारियों ने 1 जून को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 के जे रो के पास चेक-इन क्षेत्र में एक यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा. यात्री की पहचान बाद में एक भारतीय नागरिक रवि कुमार के रूप में हुई. रवि कुमार को एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान से दुबई जाना था.

sona baramd

इलेक्ट्रॉनिक उपायों के माध्यम से उसे कड़ी निगरानी

अधिकारी ने कहा कि “संदेह पर यात्री को सामान की पूरी तरह से जांच के लिए ले जाया गया. एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके हैंडबैग की जांच करने पर मिठाई, मसाले के कुछ उपहार पैक बक्से के निचले हिस्से में छुपी कुछ विदेशी मुद्रा देखी गई.” कुमार को चेक-इन औपचारिकताओं को पूरा करने की अनुमति दी गई और भौतिक और इलेक्ट्रॉनिक उपायों के माध्यम से उसे कड़ी निगरानी में रखा गया. मामले की जानकारी सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और सीमा शुल्क अधिकारियों को भी दी गई.” कुमार जब चेक-इन और आव्रजन औपचारिकताओं के लिए राजी हो गया, तब उसे सीआईएसएफ निगरानी और खुफिया कर्मचारियों ने रोक लिया.

arrested

मिठाई के बक्से तल से अमेरिकी डॉलर बरामद

कुमार को उसके हैंडबैग के साथ प्रस्थान सीमा शुल्क कार्यालय लाया गया, जहां भौतिक जांच पर, मिठाई, मसालों के 15 उपहार पैक बॉक्स थे. उसके सामान के अंदर देखा गया. कुल मिलाकर, मिठाई के बक्से तल से 30,000 अमेरिकी डॉलर बरामद हुए.” बाद में जब उसके बटुए की जांच की गई, तो 4,500 अमेरिकी डॉलर और मिले. पूछताछ करने पर कुमार इतनी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका. अधिकारी ने कहा, “कुमार को 27 लाख रुपये के 34,500 अमेरिकी डॉलर के साथ मामले में आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है.”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular