‘Hayya’ Card रखने वालों को मिल रहा सऊदी अरब का मुफ्त Visa ! जानिये Process

सऊदी विदेश मंत्रालय ने कतर में होने वाले फुटबॉल विश्व कप 2022 के हया कार्ड धारकों के लिए ई-वीजा सेवा जारी की है। सऊदी विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा है कि “हया कार्ड धारकों को सऊदी अरब का मुफ्त में वीजा जारी किया जाएगा.”

hayya card

सऊदी विदेश कार्यालय का कहना है कि hayya कार्ड धारक सऊदी अरब आने के लिए एक साझा मंच से ऑनलाइन वीज़ा ले सकते हैं। दरअसल कतर में फुटबॉल विश्व कप के प्रशंसक जिनके पास हया कार्ड हैं, वे ई-प्लेटफॉर्म https://visa.mofa.gov.sa के माध्यम से वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं. हया कार्ड को इस तरह पॉवरफुल बनाया गया है कि ये आपको टूर्नामेंट के दौरान सार्वजनिक परिवहन फ्री में दिलाएगा। यानी जब तक टूर्नामेंट को लेकर आप आवाजाही करेंगे तब तब आपको पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे taxy इत्यादि का भाड़ा आपको नहीं देना पड़ेगा, ये मुफ्त होगा.

women haj

जिनके पास ये हया कार्ड होंगे उन्हें ही क़तर में प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी और ये कार्ड दिखाने वालों को वीज़ा की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। जिस दिन मैच होंगे उस दिन मैच के टिकट के साथ हया कार्ड स्टेडियम में प्रवेश करने के दौरान दिखाने होंगे जिससे एंट्री मिल सके. चलिए अब इसी के साथ आगे बढ़ते और आपको बताते हैं कि hayya कार्ड सऊदी अरब में किस तरह प्रवेश दिला सकता है. दरअसल सऊदी विदेश मंत्रालय में वीजा के सामान्य विभाग के सहायक महानिदेशक, खालिद अल-श्मरी ने कहा है कि कतर में विश्व कप के लिए मुस्लिम हया कार्ड धारक अब मदीना भी जा सकते हैं और उमराह भी कर सकते हैं.

बता दे कि सऊदी अरब में प्रवेश करने का यह वीजा 11 नवंबर 2022 से 18 दिसंबर 2022 तक वैध रहेगा। यानी 18 दिसंबर तक आपको सऊदी अरब में रहने का सुनहरा मौका मिलेगा और उन्हें सऊदी में एंन्ट्री करने के लिए वीज़ा भी नहीं दिखाना पड़ेगा। यानी ‘हया’ कार्ड धारकों के लिए वीजा मुफ्त है. वहां इसके लिए कोई फीस नहीं है, मगर हाँ वीजा धारकों के लिए medical Insurance ज़रूरी है.

Leave a Comment