रोजी-रोटी कमाने सऊदी अरब गए नौजवान की मौत ! नहीं मिला कोई सुराख़

रोजी-रोटी कमाने सऊदी अरब गए नौजवान की मौत ! नहीं मिला कोई सुराख़ ! कौन है ये भारतीय नौजवान, कौन सा काम करता था सऊदी अरब में ! बताएँगे आपको !

गढ़दीवाला के नजदीक पड़ते गांव रूपोवाल के 32 साल का नौजवान हरजीत सिंह सऊदी अरब में रोजी-रोटी कमाने गया था ! मगर मौत अनसुलझी पहेली बनी हुई है। हरजोत सिंह के बारे में किसी व्यक्ति ने फोन पर बताया था कि उसकी ट्रॉले में आग के कारण मौत हो गई है और शरीर का कोई अंग नहीं बचा है। हरजोत सिंह के माता-पिता के अलावा उसकी पत्नी प्रिंका, उसकी 11 और 10 वर्ष की 2 बेटियां और 4 साल का एक बेटा है। इस घटना का पता चलने के कारण जहां परिवार सदमे में हैं, वहीं इलाके में भी शोक की लहर भी है।

harjeet singh

नम आंखों से जानकारी देते हुए हरजोत सिंह के पिता इंद्रजीत और मां बलविंदर कौर ने बताया कि उनका बेटा हरजोत सिंह 12 जनवरी 2022 को रोजी-रोटी कमाने के लिए सऊदी अरब गया था और वहां ट्राला चलाता था। उन्होंने बताया कि पंजाब से सऊदी अरब गए एक व्यक्ति का 30 सितंबर को हरजोत सिंह के बारे में फोन आया कि उनके बेटे की ट्रॉले में आग लगने के कारण मौत हो गई है। जिसमें उसका एक अंग तक नहीं बचा। हरजोत सिंह की मृतक देह न मिलने और आग में चपेट में आए ट्राले की तस्वीरों में मौत का कोई सुराग न मिलने के कारण यह घटना अनसुलझी पहेली बन गई है।

हरजोत के पिता ने कहा कि हरजीत यानी की उनके बेटे की मौत पर न ही कंपनी से कोई सही जानकारी मिल रही है और उन्हें शक है कि उनके बेटे के बारे में गलत सूचना दी गई है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि सऊदी अरब की सरकार से बातचीत कर इस घटना की जांच करवाई जाए। परिवार द्वारा आम आदमी पार्टी के जिला यूथ विंग के प्रधान चौधरी राजविंदर सिंह राजा के साथ दफ्तर में इस घटना संबंधी बातचीत की गई और चौधरी राजा द्वारा हलका विधायक संपर्क करवाया गया। हलका विधायक जसवीर सिंह राजा ने परिवार के साथ हमदर्दी प्रकट करते हए विश्वास दिलवाया कि उनकी ओर से इंसाफ दिलवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Leave a Comment