सऊदी अरब की एयरलाइन Flynas एयर 15 सितंबर से इस देश के लिए डायरेक्ट फ्लाइट करेगी शुरू !

सऊदी अरब की एयरलाइन Flynas 15 सितंबर से जेद्दा से ताशकंद के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने वाली है. Flynas सोमवार और गुरुवार को जेद्दा के किंग अब्दुलअजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से ताशकंद और उज्बेकिस्तान की राजधानी जेद्दा के लिए उड़ानें शुरू कर रहा है.

Flynas ने ‘मल्माकत से दुनिया जुड़ेंगे’ का नारा दिया

Flynas ने अगस्त 2022 में उज्बेकिस्तान के परिवहन मंत्रालय के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया था. हज, उमराह और जियारत, निवेश और पर्यटन कार्यक्रमों के लिए उज्बेकिस्तान से सीधी उड़ानों से दोनों देशों के नागरिकों को फायदा होगा। गौरतलब है कि Flynas ने इस साल की शुरुआत में ‘मल्माकत से दुनिया जुड़ेंगे’ का नारा दिया था.

flynas airline

पहले छह महीनों के दौरान flynas से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या 40 लाख

Flynas ने अपने विमान बेड़े को जून 2022 तक 38 तक बढ़ा दिया है, जनवरी 2021 में 25 विमानों से, 52% की वृद्धि हुई है. इस साल के पहले छह महीनों के दौरान flynas से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या 40 लाख तक पहुंच गई है. पिछले साल की पहली छमाही तक यह संख्या करीब 18 लाख थी। यात्रियों की संख्या में 120 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. याद रहे कि सऊदी एयरलाइन Flynas की स्थापना 2007 में हुई थी। यह 70 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के लिए उड़ानें संचालित करता है। फ्लाईनास की उड़ानों में अब तक 60 मिलियन से अधिक लोग यात्रा कर चुके हैं।

Leave a Comment