सऊदी अरब के भारतीयों का Iqama 3, 6, 9 या 12 महीने के लिए हो सकता Renewal ! लगेगा इतना फीस

सऊदी अरब में प्रवासियों के परिवारों के लिए महीने के फीस पर कानून साल 2017 से ही लागू है. जिसके अनुसार विदेशी कर्मचारी को परिवार के रेजीडेंसी वीज़ा रिन्यूअल के लिए फीस देनी होती है.

saudi residency

एक वयक्ति ने पुछा कि “मैंने रेजीडेंसी रिन्यूअल के लिए 5 महीने का पारिवारिक शुल्क जमा किया है। क्या मेरा इकामा भी पांच महीने के लिए रिन्यूअल किया जाएगा?”

तो जवाज़ात ने कहा कि इकामा को 3, 6, 9 या 12 महीने के लिए रिन्यू किया जा सकता है। एक महीने का अतिरिक्त शुल्क जमा करने के बाद छह महीने के लिए इकामा का नवीनीकरण किया जा सकता है, पांच महीने के लिए नहीं। बता दे कि सऊदी अरब में अप्रवासियों को जारी निवास की अवधि एक वर्ष है, जिसे वार्षिक आधार पर रिन्यूअल किया जाता है.

jawazat

कम से कम 3 महीने यानी 1200 रियाल की फीस देनी होगी

राज्य में अपने परिवार के साथ रहने वाले विदेशियों को कानून के अनुसार प्रति माह 400 रियाल का पारिवारिक शुल्क देना होता है. फीस के संबंध में नए कानून के मुताबिक कम से कम 3 महीने यानी 1200 रियाल की फीस देनी होगी. इकामा की अवधि उस अवधि के लिए बढ़ाई जाती है जब विदेशी कर्मचारी परिवार फीस का भुगतान करता है, लेकिन ध्यान दें कि फीस जमा तीन महीने के आधार पर किया जाता है.

Leave a Comment