HomeSaudi Arabiaसऊदी में कोरोना के अलावा अब मंकीपॉक्स का भी कहर... संक्रमण से...

सऊदी में कोरोना के अलावा अब मंकीपॉक्स का भी कहर… संक्रमण से बचाव ज़रूरी, क्या लगेगा Lockdown !

सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि राज्य में मंकीपॉक्स के मामलों की संख्या 3 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस तथ्य की ओर ध्यान आकर्षित किया है कि राज्य में मंकीपॉक्स के तीन पुष्ट मामले यूरोपीय देशों से सऊदी अरब लौटे थे. बता दे कि पहला मामला 14 जुलाई को दर्ज किया गया था. स्वास्थ्य मंत्रालय ने आश्वासन दिया है कि मंकीपॉक्स की ताजा स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है.

pox

अगर मंकीपॉक्स के बारे में कोई प्रश्न है, तो 937 पर करें संपर्क

इस संबंध में जब भी कुछ नया सामने आएगा, इसकी जानकारी जनता को दी जाएगी। यात्रा के दौरान आधिकारिक सूत्रों द्वारा जारी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है. अगर किसी को मंकीपॉक्स के बारे में कोई प्रश्न है, तो वे 937 पर संपर्क कर सकते हैं और उत्तर प्राप्त कर सकते हैं। गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शनिवार को मंकीपॉक्स को लेकर हाई अलर्ट जारी किया था। 74 देशों में अब तक लगभग 17,000 मंकीपॉक्स के मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

corona virus

क्या लगेगा lockdown, कोरोना के 462 नए मरीज़

अधिकांश मामले यूरोपीय देशों में दर्ज किए गए हैं। वहीँ कोरोना के संक्रमण केसेस भी लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि पिछले चौबीस घंटों के दौरान 13,755 से अधिक नए कोरोना परीक्षण किए गए। सोमवार को कोरोना के 462 नए मरीज रिकॉर्ड पर आने के बाद कुल मरीजों की संख्या 808053 पहुंच गई है. सऊदी में कोरोना केसेस भी बढ़ रहे हैं और अब मंकी पॉक्स के केसेस भी दर्ज हो रहे हैं. इन दोनों वायरस ने सरकार को चिंता में डाल दिया है. कर्फ्यू और lockdown जैसे हालात तो नहीं है. और हुकूमत ने भी अभी कोई ऐसा फैसला या सुचना नहीं दी है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular