Saudi: रमजान में पेश होगा कॉमेडी सीरियल ‘ताश मा तश’ !

सऊदी मनोरंजन विभाग के प्रमुख तुर्की अल-शेख ने कहा है कि प्रसिद्ध सऊदी टीवी धारावाहिक ‘ताश मा ताश’ इस साल रमजान के महीने में एमबीसी चैनल पर पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी टीवी के मशहूर सीरियल में हमेशा की तरह मशहूर अभिनेता नासिर अल-क़साबी और अब्दुल्ला अल-सदहान की जोड़ी शामिल होंगे।

बता दे कि ताश मताश में उनकी जोड़ी सालों से अरब दर्शकों के बीच लोकप्रिय है। ताश मा तश टीवी सीरियल 17 साल से भी ज्यादा समय से सऊदी समाज की सामाजिक समस्याओं को कॉमेडी अंदाज में पेश कर रहा है. इसकी शुरुआत 1993 में सऊदी टीवी चैनल पर हुई थी, फिर 2006 में यह सीरियल एमबीसी पर नियमित रूप से दिखाया जाने लगा।

साल 2008 में, ताश मा ताश का वी-सीरियल बंद कर दिया गया था और इसके स्थान पर एक नया धारावाहिक ‘कलना अय्यल कुरिया’ (वी आर ऑल विलेजर्स) लॉन्च किया गया था। यह 2011 तक जारी रहा। ताश मा ताश ने सऊदी दृश्य को बहुत प्रभावित किया। उनकी क्लिप अरब परिवारों की रुचि का केंद्र बन गई। सोशल मीडिया पर अब भी उनके हाईलाइट क्लिप्स को काफी पसंद किया जा रहा है.


अल-साधन और अल-क़साबी ने कॉमेडी की एक विशेष शैली की शुरुआत की। जनवरी 2019 में, अल-शेख ने कहा कि वे नासिर अल-क़ासाबी और अब्दुल्ला अल-सदहान को जल्द ही एक भव्य टीवी धारावाहिक में लाने की योजना बना रहे हैं और उनका संयुक्त कार्यक्रम समाज के लिए एक सुंदर तोहफे से कम नहीं होगा।

Leave a Comment