HomeSaudi Arabia30 जुलाई से उमराह दुबारा शुरु ! जानिये क्या होगी बच्चों के...

30 जुलाई से उमराह दुबारा शुरु ! जानिये क्या होगी बच्चों के उमराह करने की उम्र

सऊदी अरब में हज व उमराह मंत्रालय ने उमराह दुबारा से शुरू कर देने की घोषणा कर दी है। अब तो उमराह करने वालों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरना भी शुरू हो चुका है। वहीँ इस बीच बच्चों के उमराह करने की उम्र कितनी होनी चाहिए इसकी घोषणा भी मंत्रालय ने कर दी है. उमराह परमिट जारी करने के लिए, उम्मीदवार की आयु कम से कम पांच वर्ष होनी चाहिए।

umrah yatra

जानिये क्या है उमराह करने की शर्त

मगर शर्त ये है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित न हो या किसी कोरोना वायरस के निकट संपर्क में न रहा हो। साथ ही vaccinated भी होना ज़रूरी है. हज मंत्रालय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बयान जारी किया और कहा कि बच्चे अपने माता-पिता के साथ मस्जिद अल-हरम में नमाज के लिए भी आ सकते हैं, लेकिन बच्चे की उम्र कम से कम पांच साल होनी चाहिए।

umraah

30 जुलाई से होगा दुबारा उमराह शुरू

सऊदी अरब के हज और उमराह मंत्रालय ने कहा है कि देश के बाहर से आने वाले उमराह तीर्थयात्रियों के लिए आवेदनों की प्राप्ति 14 जुलाई से शुरू की जा रही है. मंत्रालय का कहना है कि 30 जुलाई 2022 से देश के अंदर और बाहर से औपचारिक रूप से उमराह शुरू किया जाएगा. देश के भीतर से उमराह पर जाने वालों के लिए ‘एटेमर्ना’ एप पर परमिट लेना जरूरी होगा।

zamzam water

बनाये हर एक नियमों का करें सख्ती से पालन

उमराह परमिट लेने के लिए, निर्धारित नियमों का पालन करें। जिन लोगों को कोरोना नहीं है उन्हें मस्जिद नबावी ‘रवजा शरीफा’ में नमाज अदा करने के लिए परमिट जारी किया जाएगा। अतिमरण या तवाकलना ऐप के जरिए परमिट जारी किए जा सकते हैं.

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular