सऊदी अरब Railway की 71वां सालगिराह, यात्रियों को टिकट पर पूरे 15 % की छूट !

सऊदी अरब Railway की 71वां सालगिराह, यात्रियों को टिकट पर पूरे 15 % की छूट !

अगर आप सऊदी अरब में रेलवे की सफर लगातार करते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत अच्छी है. कितनी रूपए की छूट है, कब तक रहेगा ऑफर ! इसकी जानकारी आपको वीडियो के माध्यम से देंगे !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं Daily Saudi News !

सऊदी रेलवे कंपनी ‘SAR’ की 71 वीं सालगिराह है और इस मौके पर ट्रेनों के उत्तरी और पूर्वी मार्गों के लिए 15% छूट की घोषणा की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी प्रबंधन 20 अक्टूबर 2022 से ही रियायती दरों पर टिकट बुक किए जाने पर छूट दी रही है.

सऊदी रेलवे ने इस ऑफर को लेकर कहा कि बिजनेस क्लास, इकोनॉमी और स्लीपरों के लिए 15% की छूट दी जा रही है. रेलवे की 71वीं वर्षगांठ के अवसर पर विशेष रियायती दरों पर दिए जाने वाले टिकटों का इस्तेमाल 19 नवंबर तक किया जा सकता है। यानी कि ये ऑफर 19 नवंबर तक रहेगा ! वहीँ हज और उमराह के सऊदी मंत्रालय द्वारा पेश किए गए ‘NASK’ ऐप के प्रशासन ने कहा है कि उमराह तीर्थयात्रियों के लिए विभिन्न सस्ते पैकेज उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जो 830 रियाल से शुरू है.

ये पैकेज मक्का और मदीना मुनावरा के आगमन की सुविधा और तीर्थयात्रियों को सुविधाएं देने के लिए हैं। नासिक ऐप पर उपलब्ध पैकेज में उमराह वीजा, insurance और मक्का में पांच रात का आवास फीस शामिल है। पैकेज में टिकट, भोजन और पर्सनल खर्च शामिल नहीं है. हज और उमराह मंत्रालय ने नासिक में हरमन एक्सप्रेस ट्रेन की वेबसाइट का लिंक भी दिया है. उमराह तीर्थयात्री इससे यात्रा सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप हर खबर से Updated रहे !

वहीँ बात अगर रेलवे से जुडी हो रही है तो एक सुचना ये भी दे दे आपको कि गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (GCC) रेलवे ने कहा है कि सऊदी अरब ने गल्फ रेलवे लाइन से जुड़ी 200 किलोमीटर रेलवे लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया है. GCC जनरल सचिवालय ने कहा कि परिषद के कई देशों ने 15 अरब रियाल की लागत वाली रेलवे परियोजना का काम पूरा कर लिया है। सऊदी अरब ने दो सौ किलोमीटर रेलवे लाइन बिछाई है और बाकी बचे कामों को पूरा किया जा रहा है.

एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अमीरात ने सऊदी अरब की सीमा तक रेलवे लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया है। अन्य सदस्य राज्य रेलवे परियोजना के कार्यान्वयन को शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं. जीसीसी देशों को रेलवे लाइन से जोड़ने की परियोजना पर करीब पंद्रह अरब डॉलर का खर्च आएगा। प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। स्थानीय युवाओं के लिए training Programme आयोजित करने में रेलवे लाइन का experience रखने वाले अंतर्राष्ट्रीय संगठनों का भी सहयोग लिया जा रहा है.

गल्फ रेलवे लाइन 2117 किमी लंबी है। इसकी शुरुआत कुवैत से होगी। यह सऊदी शहर दम्मम होते हुए बहरीन जाएगी और दम्मम से कतर तक साल्वी चेक पोस्ट के जरिए जाएगी। सऊदी अरब से रेलवे लाइन अबू धाबी और अल ऐन शहरों तक जाएगी और वहां से सोहर होते हुए मस्कट तक जाएगी। बता दे कि जीसीसी देश गल्फ ट्रेन के नाम से एक रेलवे परियोजना लागू कर रहे हैं.

खबर पसंद और कमा की लगी हो तो एक like करते जाईये और वीडियो को शेयर करना न भूले ! हम लाते रहेंगे आपके लिए ऐसी ही ज़रूरी जानकारियां !

तब तक देखते रहिये Daily Saudi News !

Leave a Comment