50 से अधिक प्रवासियों को निकाला गया Job से, क्या अगली बारी भारतीयों की !

कुवैत में इन दिनों सरकार kuwaitization करने के प्लान में हैं. जिसके तहत देश में ज़्यादा से ज़्यादा नौकरियां कुवैत नागरिकों के पास ही होगी। इसका डर कुवैती प्रवासियों को रह रहकर सताने लगा है और अब तो कुछ हद तक ये डर प्रवासियों को झेलने भी पड़ रहे हैं.

uae sarkari karmcharai

50 consultants और experts को क्यों निकाला गया जॉब से

एक जानकारी के मुताबिक कुवैत के इनफॉर्मेशन मंत्रालय ने 50 consultants और experts को निकाल दिया है। Abdul Rahman Al Mutairi, Information and Culture Minister and State Minister for Youth Affairs ने जारी कर बताया है कि अब इनकी सेवा की आवश्यकता नहीं है. इसके अलावा मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि जो भी कर्मचारी मंत्रालय में काम करते हैं उनके पास वर्क परमिट होना जरूरी है.

work from home

पब्लिक सेक्टर में अधिक से अधिक सक्षम कुवैती नागरिकों को नौकरी

अगर किसी कर्मचारी के पास वर्क परमिट नहीं होता है और वह बिना वर्क परमिट के काम करते पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि Kuwaitization प्रक्रिया के द्वारा पब्लिक सेक्टर में अधिक से अधिक सक्षम कुवैती नागरिकों को नौकरी देने की कोशिश की जा रही है. इसलिए प्रवासियों को जॉब से हाथ धोना पड़ रहा है. निकाले हए 50 consultants और experts में कितने भारतीय इसका डाटा अभी प्राप्त नहीं है. अगर इसकी सुचना मिलेगी तो आपको इस जानकारी से भी ज़रूर अवगत कराएँगे.

 

Leave a Comment