Video: तिरंगे से धूल झाड़ते हुए स्कूटी साफ कर रहा था युवक ! पूरा वीडियो हुआ वायरल जिसके बाद पुलिस…

तिरंगे से अपने स्कूटर को साफ़ करना एक भारतीय के लिए परेशानी का सबब बनकर खड़ा हो गया. यह सीधे सीधे तिरंगे का अपमान करना हुआ. बता दे कि 52 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। घटना पूर्वोत्तर दिल्ली के भजनपुरा इलाके की है.

tiranga

ये व्यक्ति उत्तरी घोंडा इलाके का निवासी है। इस घटना पूरा वीडियो वायरल हो गया. स्थानीय लोगों ने ही घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था. वीडियो में व्यक्ति को अपने सफेद स्कूटर को राष्ट्रीय ध्वज से साफ करते और उससे धूल झाड़ते देखा जा सकता है.

क्या दिखा वीडियो में

वायरल इस वीडियो में यह देखने को मिला है कि एक शख्स अपनी स्कूटी को तिरंगे से साफ कर रहा है। वह स्कूटी के चारो तरफ तिरंगे से सफाई करता है। वीडियो में शख्स ने पहले बैठने वाले जगह को साफ किया फिर सामने के शीशे को पोछा, इसके बाद उसने पूरी स्कूटी पर तिरंगे को फेरा और सफाई की। इस 30 सिकेन्ड के वीडियो में उस शख्स को बिना किसी झिझक तिरंगे का अपमान करते हुए देखा गया है। वहां मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया जो अब वायरल हो रहा है।


मामले में पुलिस ने क्या कहा

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है और राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 की धारा दो के तहत भजनपुरा पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है।” उन्होंने कहा कि व्यक्ति द्वारा इस्तेमाल किया गया ध्वज और उसका स्कूटर भी जब्त कर लिया गया है।

Leave a Comment