HomeIndiaलकड़ी चुनने वाली महिला ने घर लाया लाखों का हीरा ! कैसे...

लकड़ी चुनने वाली महिला ने घर लाया लाखों का हीरा ! कैसे एक पल में पलट गयी किस्मत

भारत के मध्य प्रदेश में रहने वाली एक आम महिला की किस्मत चमक चुकी है. दरअसल भारत में गेंदा बाई लकड़ियां बीनकर परिवार चलाती हैं और उनके पति मजदूरी करते हैं। घर में चार बेटे और दो बेटियां हैं। उनकी माली हालत खस्ता भी है लेकिन रातों रात ये मामूली आदिवासी महिला आजकल सुर्खियों में हैंखबर सुनकर आप भी कहेंगे, वाकई में भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है और जीरो से हीरो बन सकते हैं.

heera

जानिए हीरे की कीमत कितनी है, लखपति या करोड़ पति

मध्यप्रदेश के पन्ना में रहने वाली गेंदा देवी बुधवार को रोज की तरह जंगलों में लकड़ी लेने के लिए गई थी। मगर लकड़ी चुनने के दौरान उन्हें एक चमकता हुआ पत्थर मिला। उन्होंने उसे उठा लिया और अपने साथ घर ले आई। लेकिन कोई भी नहीं पहचाना सका कि आखिर वह पत्थर चीज क्या है। दो दिन बाद उन्होंने इस पत्थर को हीरा कार्यालय में जमा करवा दिया।

12 फीसदी रॉयल्टी और 1 फीसदी टैक्स

अधिकारियों ने जब जांच की तो उनके होश उड़ गए। पता चला कि गेंदा बाई को मिला यह पत्थर 4 कैरेट 39 सेंट का हीरा था जिसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये है. अब उम्मीद है कि गरीब गेंदा बाई का जीवन बदल जायेगा और उनके सपने आसानी से पूरे ही पाएंगे क्योंकि उस हीरे को नीलाम कर मिले पैसे का 12 फीसदी रॉयल्टी और 1 फीसदी टैक्स काटकर बाकी उन्हें सौंप दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular