वाराणसी का रहने वाला छात्र Kushagra Mishra की दर्दनाक मौत ! लिफ्ट खुलते ही फेकाया 11वीं मंज़िल से,

जयपुर में एक बहुत ही बड़ा हादसा हुआ है जिसे सुनकर कोई भी काँप जाएगा। जब बिल्डिंग बहु मंज़िला इमारत हो तो लोग आमतौर पर लिफ्ट का ही इस्तेमाल करते हैं. जयपुर की एक बहुमंजिला इमारत में विचित्र हादसे ने सबको झकझोड़ कर रख दिया। दरअसल 11वीं मंजिल पर रहने वाले एक छात्र ने इमारत से नीचे उतरने के लिए लिफ्ट का बटन दबाया। कुछ मिनट बाद लिफ्ट का दरवाजा खुला और छात्र ने कदम आगे बढ़ाया। अगले ही पल वह छात्र मौत का शिकार हो गया।

kushara

मणिपाल यूनिवर्सिटी में कम्प्युटर साइंस सेकिंड ईयर का छात्र Kushagra Mishra वाराणसी का रहने वाला था। वह हवेली अपार्टमेंट की 11वीं मंजिल पर किराए के फ्लैट में रहता था। रविवार रात 8 बजे कुशाग्र अपने दो दोस्तों के साथ फ्लैट में था। इमारत से नीचे उतरने के लिए पोर्च की लिफ्ट का बटन दबाया। कुछ ही मिनट बाद लिफ्ट का दरवाजा खुला तो लिफ्ट के अंदर गया. अंदर जाते ही कुशाग्र 11वीं मंजिल से सीधा बेसमेंट में गिर गया। वजह यह रही कि लिफ्ट का दरवाजा तो खुला लेकिन लिफ्ट आई ही नहीं थी.

हादसे के दौरान कुशाग्र के दो दोस्त शिखर और मोहित भी उसके पास थे। शिखर और मोहित थोड़ा दूर खड़े थे इसलिए वे दोनों हादसे का शिकार होने से बच गए। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए कुशाग्र को शिखर और मोहित ने अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुशाग्र के पिता ओमप्रकाश ने भांकरोटा थाने में बिल्डिंग मैनेजमेंट के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

kushagra

थाना प्रभारी रविन्द्र प्रताप सिंह मामले की जांच कर रहे हैं. अजमेर रोड़ स्थित हवेली अपार्टमेंट में 13 मंजिल है। इस बहुमंजिल इमारत में करीब एक दर्जन लिफ्ट्स हैं। अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों का कहना है कि बिल्डर की ओर से मेंटिनेंस के रुपए वसूल लिए जाते हैं लेकिन लिफ्ट की मेंटिनेस नहीं करवाई जा रही है. रविवार शाम को जो हादसा हुआ, उसके लिए भी बिल्डिंग मैनेजमेंट जिम्मेदार है। उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया जाना चाहिए.

Leave a Comment