दिल्ली एयरपोर्ट पर जसविंदर सिंह गिरफ्तार ! 51 लाख रुपये की सऊदी अरब और कतर मुद्रा बरामद

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गाँधी एयरपोर्ट पर एक बड़ी छापेमारी हुई है जहाँ बुधवार को हरिद्वार के रहने वाले एक व्यक्ति के पास से 51 लाख रुपये से अधिक मूल्य की सऊदी और कतर की मुद्राएं बरामद की गईं. कस्टम को इनपर शक हो गया था, जिसके बाद उन्होंने छानबीन शुरू की और इतने बड़े अपराध का पर्दा फाश हुआ.

जसविंदर सिंह के निजी सामान की तलाशी

कस्टम विभाग दुबई जाने वाले जसविंदर सिंह के निजी सामान की तलाशी ली. बरामद की गयी 51.25 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत जब्त किया गया और बाद में जसविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. जसविंदर सिंह सिंह उत्तराखंड के हरिद्वार के शाहपुर का रहने वाला है.

delhi airport

दो यात्रियों को गिरफ्तार किया गया था

बता दें कि पिछले महीने भी एयर कस्टम्स टीम ने दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विदेशी मुद्रा के साथ दो यात्रियों को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों के अनुसार, यात्रियों के पास से 19,200 अमेरिकी डॉलर और 15,700 EUR की रकम जब्त की गई थी. अधिकारियों ने बताया था कि जब्त की गई रकम की कुल कीमत 27.50 लाख रुपये है. अधिकारियों ने बताया था कि बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा को देश से बाहर ले जाने की कोशिश करने के दौरान दो यात्रियों को गिरफ्तार किया गया था.

Leave a Comment