Video: इंडिगो फ्लाइट के इंजन में लगी आग, धराधर निकलने लगी चिंगारी, दिल्ली एयरपोर्ट पर Emergency Landing !

दिल्ली एयरपोर्ट से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां शुक्रवार की रात के दौरान बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल दिल्ली से फ्लाइट इंडिगो के उड़ान भरने के दौरान विमान के इंजन से चिंगारियां निकलने लगी। ऐसे में तत्काल विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और विमान में मौजूद पैसेंजर को सुरक्षित तौर पर बाहर निकाला गया.

indigo

IndiGo की इस फ्लाइट में 177 पैसेंजर 

यह घटना दिल्ली से उड़ान भरकर बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E 2131 में हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, एयरपोर्ट के कंट्रोल रूम को शुक्रवार रात 10:08 पर दिल्ली से उड़ान भरकर बेंगलुरु जाने वाली IndiGo की फ्लाइट संख्या-6E 2131 में आग लगने की जानकारी मिली। IndiGo की इस फ्लाइट में 177 पैसेंजर और चालक दल के साथ लोग मौजूद थे। इंडिगो ने उड़ान भरी थी कि उसी दौरान फ्लाइट के इंजन में आग लग गई और फिर विमान की emergency landing कराई गई.

इस पूरे वाकये का सामने आया है वीडियो

फ्लाइट में सवार सभी पैसेंजर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। विमान अब दोबारा कब उड़ान भरेगा इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस पूरी घटना का एक एक वीडियो भी है। इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि इस दौरान विमान टेक ऑफ करने के लिए रनवे पर दौड़ता है तो उसी दौरान विमान से एक चिंगारी उठती दिखाई देती है और फिर धीरे-धीरे आग की लपटें भी दिखाई देने लगती हैं। ऐसी स्थिति में सूझबूझ का परिचय देते हुए पायलट फ्लाइट को रनवे पर ही रोक देता है और फ्लाइट में बैठे सभी लोगों को सुरक्षित तौर पर बाहर निकाला जाता है.

Leave a Comment