अमेरिका जाने के बजाय पहुंच गया दुबई की जेल, लगाया 30 लाख का चुना !

अमेरिका जाने के बजाय पहुंच गया दुबई की जेल, लगाया 30 लाख का चुना !

अस्सलाम अलैकुम,,,,,,,,,,,,,,,,,,, मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

अमेरिका भेजने के नाम पर एजेंटों ने युवक से 30 लाख रुपये ठग लिए। इतना ही नहीं युवक को 5 महीने तक दुबई की जेल में भी रहना पड़ा। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। भागल निवासी धर्मबीर अपने बेटे विकास को विदेश भेजना चाहता था………..उसकी पहचान एजेंट सिरसा के मल्लेवाला निवासी गुरप्रीत से हुई। उसने बताया कि वह उसके बेटे का सीधा अमेरिका का वीजा लगवा देगा। इस काम पर 45 लाख रुपये खर्च आएंगे।

धर्मबीर ने पहली बार में उसने दो लाख 50 हजार रुपये दे दिए। फिर एक अक्तूबर 2021 को 10 दस लाख रुपये दिए। एक दिन गुरप्रीत ने बताया कि आपके लड़के का दुबई का वीजा आ गया है………. 17 अक्तूबर को उसकी फ्लाइट है। उसने कहा कि दुबई से सीधा अमेरिका का पढ़ाई का वीजा लगेगा। धर्मबीर सिंह ने बताया कि उसका बेटा दुबई पहुंच गया। इसके बाद उसके बेटे को एजेंटों ने साउथ अफ्रीका टोगो भेज दिया। पिता ने बताया कि एजेंट गुरप्रीत उसके बेटे को अफ्रीका से दोबारा से दुबई ले लाए। दुबई के एजेंटों ने एयरपोर्ट पर उसके बेटे को छोड़ दिया।

एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अफसरों ने उसके बेटे को पकड़कर जेल में डाल दिया। पांच महीने तक उसका बेटा दुबई की जेल में रहा। इसके बाद युवक के ताऊ ने दुबई पहुंचकर बेटे के कागज दिखाकर जेल से बाहर निकलवाया। पिता ने आरोप लगाया कि इस धोखाधड़ी में सारसा निवासी मैंटी व सैंटी भी शामिल थे। तीनों ने उसे 30 लाख की ठगी की है।

वहीँ एक और ऐसी ही खबर सामने आयी है जहाँ दुबई भेजने के नाम पर 90 हजार रुपए लेकर युवक को मस्कट ओमान भेज दिया ! आगे बढ़ने से पहले आप हमारे पेज को फॉलो कर लीजिये ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

युवक को ओमान भेज कर कहा, की 15 दिनों के बाद दुबई भेजेंगे। फिर मस्कट में ही एक रूम में बंद कर दिया अन्य युवाओं के साथ। वापस भेजने को 1 लाख 10 हजार रुपए और मांगे। वो भी लेने के बाद वापस नहीं भेजा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित पिता शिवराज सिंह निवासी सिंघावाला ने बताया कि मोगा के टीचर कालोनी में रहने वाले कुलवंत सिंह उर्फ राजा के मोबाइल के स्टेटस पर लिखा था कि वो युवाओं को दुबई भेजने का काम करता है।

उसने अपने बेटे को दुबई भेजने के लिए संपर्क किया तो राजा ने 90 हजार रुपए की मांग की। उसने अपने बेटे को दुबई भेजने के लिए 90 हजार रुपए, बेटे का पासपोर्ट व अन्य कागजात दे दिए। नवंबर महीने में उसके लड़के को मस्कट भेज कर वहां से बताया कि यहां 15 दिन रुकने के बाद दुबई भेजा जाएगा……….एक महीने का वीजा था, जो वहीं समाप्त होने के बाद उसके लड़के को अन्य 14-15 लड़के- लड़कियों के साथ मस्कट में ही एक कमरे में बंद कर दिया और वापस भेजने के लिए 1 लाख 10 हजार रुपए और की मांग की।

उसने पहले 50 हजार और फिर 60 हजार रुपए उनको भेज दिए परंतु उसके बेटे को वापस नहीं भेजा।शिवराज ने बताया कि कमरे से एजेंट ही उसके बेटे से कभी कभी बात करवाता है,,,,,,,,,,,,,,,अब और एक लाख रुपए की मांग करने लगे। उसने इस संबंधी एसएसपी मोगा को लिखत शिकायत दी। इस मामले की इंचार्ज फोकल प्वांइट चोकी की जांच के बाद थाना सिटी वन में कुलवंत सिंह उर्फ राजा के खिलाफ जेर धारा 420 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया है।

खबर काम की लगी हो तो एक like ज़रूर करें और वीडियो आगे शेयर करना न भूले,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,हम लाते हैं रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment