भारतीय अग्निवीरों के 4 साल के रिटायरमेंट के बाद UAE के इस फर्म में मिलेगी नौकरी !

अग्निपथ योजना सशस्त्र बलों की तीन सेवाओं में कमीशन अधिकारियों के पद से नीचे के सैनिकों की भर्ती के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू की गई एक नई योजना है। इसकी घोषणा 16 जून 2022 को की गई। इस योजना के तहत सेना में शामिल होने वाले जवानों को ‘अग्निवीर’ के नाम से जाना जाएगा। इसी नए कानून के तहत भारत में बहुत उपद्रव हुए जिसमे बहुत नुक्सान भी हुआ. इन्ही मामलों को थोड़ा राहत देने के लिए UAE के शारजाह में एरीज़ ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष और सीईओ डॉ सोहन रॉय अपनी कंपनी में उन सैनिकों के लिए नौकरी ऑफर कर रहे हैं.

agnipath scheme

जानिए कीन्हे मिलेगी नौकरी, क्या होंगे प्रोसेस

नौकरी उनके लिए है जो भारत सरकार की अग्निपथ योजना के तहत अपनी चार साल की सैन्य सेवा पूरी करेंगे। पिछले महीने, भारत ने युवाओं के लिए आर्म्ड फोर्स की तीनों शाखाओं में 4 साल के लिए एक भर्ती योजना शुरु की। इस भर्ती में चयनित युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा। इसमें जाने के लिए युवाओं की उम्र 17.5 से 23 वर्ष के बीच होगी। डॉ रॉय ने कहा कि एरीज़ ग्रुप अपनी आने वाली भर्तियों का 10 प्रतिशत उन सैनिकों के लिए निर्धारित करेगा, जो चार साल की सेवा के बाद नागरिक आम जीवन में वापस लौटते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “समुद्री उद्योग को अनुशासन और समय की पाबंदी के उच्च मानकों की आवश्यकता होती है। ‘अग्निवीरों के लिए पदों को आरक्षित करने का निर्णय संगठन के हित को सोचकर लिया गया है।

agniveer

एरीज़ ग्रुप 57 कंपनियों का समूह है जो 17 देशों में काम कर रहा है

जिन व्यक्तियों ने सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त किया है, वे संगठन के लिए उपयुक्त और फायदेमंद होंगे। “एरीज़ ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष और सीईओ डॉ रॉय ने कहा कि एरीज़ ग्रुप 57 कंपनियों का समूह है जो 17 देशों में काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि उनके समूह में परियोजना को समयबद्ध तरीके से पूरा करने की आवश्यकता है और इसके लिए प्रतिभाशाली और प्रेरित युवाओं की आवश्यकता है। “हमें उम्मीद है कि अग्निपथ योजना के तहत चार साल की सैन्य सेवा पूरी करने वाले युवा अनुशासित, समय के पाबंद और शारीरिक रूप से स्वस्थ होंगे।” डॉ रॉय ने बताया कि ‘अग्निवर’ के लिए 10 प्रतिशत नौकरी आरक्षण की समीक्षा बाद में की जा सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी विदेश की ऐसी पहली कंपनी होगी जो अग्निवीरों को नौकरी में आरक्षण देगी।

Leave a Comment