HomeIndiaदुबई में काम करने गयी भारतीय महिला हो गयी लापता, समझा मर...

दुबई में काम करने गयी भारतीय महिला हो गयी लापता, समझा मर गयी… 20 साल बाद पाक्सितान में ज़िंदा मिली

दुबई या किसी भी अरब देशों में काम करने के लिए जाने वाले लोगों को बहुत बार धोखा मिल जाता है. उन्हें एजेंट बड़ी-बड़ी बात बोलकर वहां ले जाते हैं, झूठे सैलरी का वादा करते हैं. कई बार तो देखा गया है कि वहां जाकर वे लापता भी हो जाते हैं. भारतीयों को भी ऐसी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा है.

-----------------------------------------------------------------------------------------------------------

yasmeen

कैसे 20 साल बाद लौट आयी लापता महिला, परिवार ने समझा मर गयी

भारत से करीब 20 साल पहले दुबई में काम करने गई महिला खो गई थी। उनके घर वालों ने उन्हें ढूंढने की बहुत कोशिश की लेकिन नहीं मिली। एक दिन अचानक यानी कि पूरे 20 साल बाद परिवार को एक ऐसी सुचना मिली जिसे सुनकर वे दंग रह गए और खुश भी हुए. खुश इसलिए क्यूंकि खो चुकी लापता हो चुकी महिला दुबारा लौट आयी थी. बेटी यास्मीन ने बताया कि उनकी मां दुबई में बतौर कुक काम करने के लिए निकली थीं, लेकिन फिर कभी वापस नहीं लौटीं। अब पता चला है कि उनकी मां पाकिस्तान में हैं।

karachi

महिला की बेटी हुई बेहद खुश, अब भारत लाने की तैयारी

यास्मीन शेख ने बताया, “मुझे पाकिस्तान के एक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए 20 साल बाद अपनी मां के बारे में पता चला। लापता महिला वह पाकिस्तान के हैदराबाद में रहने लगी और वहीं एक व्यक्ति से शादी भी कर ली। हालांकि, अब उनके पति नहीं हैं लेकिन उन्हें उनसे एक बच्चा है। पाकिस्तान के एक एक्टिविस्ट Waliullah Maroof ने उनकी यह कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की और लोगों से भारत में उनके परिवार को मिलाने में मदद करने की अपील की। भारत में रहने वाला उनका परिवार अब उन्हें पाकिस्तान से भारत लाने की तैयारी में जुटा है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular