बहुत जल्द बिहारवासियों का अरब देश आना-जाना होगा आसान ! इन 10 ज़िलों में एयरपोर्ट का काम चालू, देखिये लिस्ट

बिहार में एयरपोर्ट्स बहुत ही कम है, इसलिए नितीश सरकार हवाई अड्डों के निर्माण पर अपना ध्यान आकर्षित कर रही है. ताकि सभी जिले का कनेक्टिविटी मजबूत हो और लोगों को आसानी हो. बिहार वासियों को अरब देश जाने के लिए भी बहुत दिक्क्तों से गुज़रना पड़ता है. वहां बिहार प्रवासी कामगारों को अपने परिवार के पास बिहार लौटने में भी मुश्किल होती है. क्यूंकि अरब देशों में बिहार के कई कामगार काम किया करते हैं.

bihar airports

बिहार के इन तीन हवाई अड्डों से होती है यात्रा

खास बात यह है कि अभी बिहार के तीन ऐसे हवाई अड्डे है जिससे लोग यात्रा कर पाते है. पहले नंबर पर पटना का जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट और दूसरा दरभंगा हवाई अड्डा और तीसरा बिहार के गया जिले में अवस्थित गया हवाईअड्डा आता है. इसलिए भागलपुर और गोपालगंज एयरपोर्ट को चालू करने के लिए लोगों ने मांग तेज कर दी है.

patna a

नए हवाई अड्डे बनने जा रहे इन ज़िलों में

दूसरी ओर बिहटा एयरपोर्ट की हवाई पट्टी भी चालू होने के स्थिति में है, लेकिन इसे सिर्फ सैन्य चीजों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। खबरों की माने तो बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कई जिले के जिला अधिकारी शामिल हुए। बैठक में दरभंगा, पटना और गया के साथ ही मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गोपालगंज, सोनपुर, भागलपुर, मुंगेर, रक्सौल और फारबिसगंज में एयरपोर्ट विकसित को लेकर निर्देश दिया गया।

indigo

मुख्य सचिव ने कहा कि जमीन अधिग्रहण में किसी तरह की परेशानी हो रही हो तो इस संबंध में भूमि राजस्व सुधार विभाग के अधिकारियों से सलाह लें। उन्होंने निर्धारित अवधि के अंदर बिहटा और दरभंगा हवाई अड्डे के सभी कामों को पूरा करने का निर्देश दिया। ब

Leave a Comment