सांप के काटने का इलाज जरूर पढ़ें, पता नहीं कब यह आपके काम आ जाए!

सांप के काटने का इलाज जरूर पढ़ें, पता नहीं कब यह आपके काम आ जाए!

यह पोस्ट राजीव भाई दीक्षित के ब्लॉग से ली गई है: सबसे पहले, आपको सांपों के बारे में एक महत्वपूर्ण बात पता होनी चाहिए! कि हमारे देश भारत में 550 तरह के सांप हैं! सांप के काटने का इलाज जरूर पढ़ें, पता नहीं कब यह आपके काम आ जाए!

जैसे कोबरा, वाइपर, करिट! सांपों की ऐसी 550 प्रजातियाँ हैं! इनमें से, शायद ही 10 सांप हैं जो जहरीले हैं, केवल 10! हर कोई गैर जहरीला है! इसका मतलब है 540 सांप हैं जिनके काटने से आपको कुछ नहीं होगा !! बिलकुल चिंता मत करिए !

Immediately Receive Daily CG Newspaper Updates

लेकिन सांप के काटने का डर बहुत होता है (hi snake bite) और कई बार आदमी की हार्ट अटैक से मौत हो जाती है! कार्डिएक अरेस्ट से जहर नहीं मरता! मन में इतना डर! तब यह डर जाना चाहिए! वो डर कैसे निकलेगा ????

जब आप जानते हैं कि 550 प्रकार के सांप हैं, तो उनमें से केवल 10 जहरीले होते हैं! जिसके काटने से किसी की मौत हो जाती है! इनमें से सबसे जहरीला सांप उसका नाम है!

रसल वाइपर! उसके बाद karit के बाद viper और एक कोबरा है! किंग कोबरा जिसे आप काला सांप कहते हैं !! ये 4 बहुत खतरनाक और जहरीले हैं, अगर उनमें से किसी को काट लिया जाए, तो 99% संभावना है कि मृत्यु हो जाएगी!

लेकिन अगर आप कुछ बुद्धिमत्ता दिखाते हैं, तो आप रोगी को बचा सकते हैं
स्मार्टनेस कैसी दिखती है ???

आपने देखा होगा कि जब भी कोई सांप काटता है तो उसके दो दांत होते हैं जिनमें जहर होता है जो शरीर के द्रव्यमान के अंदर घुस जाता है! और वह खून में अपना जहर छोड़ देता है! फिर यह जहर ऊपर की तरफ जाता है!

मान लीजिए कि सांप ने हाथ काट लिया, तो जहर दिल की तरफ जाएगा, इसके बाद वह पूरे शरीर में पहुंच जाएगा! अगर इस तरह पैर पर काट लिया, तो यह दिल तक जाएगा और फिर पूरे शरीर तक पहुंच जाएगा! जहां भी काटोगे, वहीं तक जाएगा दिल! और पूरे रक्त में पूरे शरीर तक पहुँचने में 3 घंटे लगेंगे!

इसका मतलब है कि मरीज 3 घंटे तक नहीं मरेगा! जब जहर पूरे मस्तिष्क के हर दूसरे हिस्से में पहुंचता है, तो केवल उसकी मृत्यु नहीं होगी! तो रोगी को बचाने के लिए 3 घंटे का समय है और यदि आप उस तीन घंटों में कुछ करते हैं, तो यह बहुत अच्छा है!

हम क्या कर सकते है ?? ???

अगर घर पर कोई पुराना इंजेक्शन है, तो उसे ले लें और जहां सुई लगी है, वहां से काट लें। सुई को फिट करने वाले प्लास्टिक वाले हिस्से को काटें !! जैसे ही आप सुई के पीछे लगे प्लास्टिक वाले हिस्से को काटेंगे, वह इंजेक्शन एक सक्षम पाइप जैसा हो जाएगा! ठीक वैसा ही जैसा होली के दिनों में होता है।

उसके बाद, आप रोगी के शरीर पर निशान ढूंढते हैं जहां सांप ने काट लिया है! आपको यह बहुत आसानी से मिल जाएगा क्योंकि कुछ सूजन है जहां सांप काटता है और आपको दो निशान मिलेंगे जिन पर हल्का खून लगा होता है। अब आपको वह इंजेक्शन (सुई का वह हिस्सा जिसे आपने काट दिया है) लेना है और इसे रखने से पहले उसे दो में से एक निशान पर खींचना है!

जैसे ही आप इंजेक्शन को निशान पर रखेंगे, यह निशान पर चिपक जाएगा, फिर यह वैक्यूम क्रेट होगा! और अगर आप ड्रा करेंगे तो उस इंजेक्शन में खून भर जाएगा! जैसे बच्चे चीख़ से पानी भरते हैं! तो आप इंजेक्शन से खींचते रहें! और अगर आप पहली बार बाहर जाते हैं, तो आप देखेंगे कि रक्त का रंग हल्का काला या गहरा होगा, तो समझें कि इसमें जहर मिलाया गया है!

तो जब तक खून का वह काला और काला रंग बाहर आता रहता है, आप खींचते रहते हैं! तो वो सब सामने आ जाएगा! क्योंकि सांप काटता है, उसमें ज्यादा जहर नहीं होता है, यह 0.5 मिलीग्राम के आसपास होता है क्योंकि यह इसके दांतों से ज्यादा नहीं रह सकता है! तो 0.5 से 0.6 मिलीग्राम है। तीन-तीन बार खींचोगे तो निकलेगी!

और जैसे ही यह सामने आएगा आप देखेंगे कि रोगी में कुछ बदलाव आया है, थोड़ी चेतना (चेतना) आएगी! सांप के काटने से किसी व्यक्ति को बेहोशी या अर्धचेतना आ जाती है और जहर को बाहर निकालने से चेतना आ जाती है! अगर चेतना आ जाए, तो यह नहीं मरेगी! तो आप उसके लिए प्राथमिक उपचार कर सकते हैं!

आपने वही इंजेक्शन बीच में से काट दिया, ठीक बीच में काट दिया, यहाँ ५०% और वहाँ ५०%! तो छेद का आकार जो आगे है, बढ़ जाएगा और रक्त उसमें और अधिक तेज़ी से भर जाएगा!

तो आप रोगी के लिए प्राथमिक चिकित्सा (प्राथमिक चिकित्सा) के लिए ऐसा कर सकते हैं!

यदि आप एक और दवा चाहते हैं, तो आप इसे हमेशा अपने घर में रख सकते हैं, यह बहुत सस्ता है, होम्योपैथी में आता है! उसका नाम NAJA (N A J A) है! होम्योपैथी दवा किसी भी होम्योपैथी दुकान में उपलब्ध है!

और इसकी शक्ति 200 है! आप दुकान पर जाएँ और कहें कि NAJA 200 दे दो! तो दुकानदार आपको दे देगा! आप इस 5 मिलीलीटर को घर पर खरीदेंगे और 100 लोगों को जीवित रखेंगे। और कीमत सिर्फ पांच रुपये है! यह बोतल 70 से 80 रुपये में 100 मिलीग्राम भी मिलती है, आप सांप द्वारा काटे गए कम से कम 10,000 लोगों की जान बचा सकते हैं!

और यह दवा NAJA है, यह दुनिया के सबसे खतरनाक सांप का जहर है, जिसे दरार कहा जाता है! इस सांप का जहर दुनिया में सबसे बुरा माना जाता है! उसके बारे में कहा जाता है कि अगर वह किसी को काटता है, तो केवल भगवान ही उसे बचा सकता है!
Get Daily City News Updates

यहां तक ​​कि दवा भी काम नहीं करती है, यह इसका जहर है लेकिन अगर यह भ्रम रूप में है तो घबराने की कोई बात नहीं है! क्या आप आयुर्वेद के सिद्धांत को जानते हैं जब लोहा लोहे को काटता है, तो जब जहर शरीर के अंदर जाता है, तो अन्य सांपों का जहर ही उपयोगी होता है!

और राजीव भाई वीडियो में बताते हैं कि इस दवा से मरीज की जान हमेशा के लिए बच जाएगी! और जो इंजेक्शन सांप के काटने के एलोपैथी में है वह आम अस्पतालों में नहीं पाया जा सकता है! डॉक्टर आपको उसे इस अस्पताल में ले जाने के लिए कहेंगे, आदि, आदि।

और जिन्हें एलोपैथी का इंजेक्शन लगा है, उनकी लागत 10 से 15 हजार रुपये है! और अगर मिल जाए तो डॉक्टर एक साथ 8 से -10 इंजेक्शन फेंक देता है! कभी-कभी वह 15 लाख तक पहुंच जाता है, जिसका अर्थ है लाखों और मृत लाख, फिर एक ही बार में आपकी सफाई !! और यहाँ आप सिर्फ 10 रुपये की दवा से उसकी जान बचा सकते हैं!

और राजीव भाई इस वीडियो में बताते हैं कि इंजेक्शन उतना ही प्रभावी है जितना मैं इस दवा (एनएजेए) की गारंटी देता हूं। यह दवा एलोपैथी के इंजेक्शन से 100 गुना (गुना) अधिक प्रभावी है!

तो अंत में, आपको याद है, घर में किसी को सांप और अगर दवा (NAJA) घर में नहीं है! तुरंत कहीं से भी इंजेक्शन लें और प्राथमिक चिकित्सा के लिए प्राथमिक चिकित्सा समाधान शुरू करें। और अगर दवा है, तो पहले दवा दें और उसके बाद, आपको इंजेक्शन का उपचार भी करना चाहिए!
इंजेक्शन के इलाज से अधिक महत्वपूर्ण है दवा !!

इसलिए आप हमेशा इस जानकारी को याद रखें, आप नहीं जानते कि यह कब काम कर सकती है, यह आपके जीवन में काम आ सकती है! या पड़ोसी या रिश्तेदार के जीवन में उपयोगी हो! तो प्राथमिक चिकित्सा के लिए इंजेक्शन की सुई काटने की विधि और यह NAJA 200 hoeopathy दवा! 10 – 10 मिनट बाद – तीन बार 1 बूंद

मरीज की जान बचा सकते हैं !!

Share this story